लॉकडाउन: बेवजह घूम रहे लोगों को फेसबुक पर लाइव दिखाएगी पुलिस

0
340
Police will show people roaming on Facebook unnecessarily

कोरोना के चलते देश भर में लॉकडाउन है। हिमाचल के शिमला जिले के कुमारसैन क्षेत्र में कर्फ्यू और लॉकडाउन के दौरान कई लोग बेवजह घूम रहे हैं। ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस प्रशासन ने नया तरीका ढूंढा है। अपनी फेसबुक आईडी में पुलिस बेवजह घूमने वाले लोगों का लाइव वीडियो बनाएगी, जिससे इनके परिजनों और ग्रामीणों को पता चले कि कैसे ये समाज के लिए खतरा बने हुए हैं। 

पुलिस नया तरीका अपनाकर मनचलों पर अंकुश लगाने का प्रयास कर रही है। डीसीपी अभिमन्यु वर्मा ने यह पहल शुरू कर दी है। उन्होंने एक बजे के बाद बिना किसी कारण घूम रहे लोगों को सोशल मीडिया में लाइव दिखाने शुरू कर दिया है। अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि लॉकडाउन-2 की अवहेलना करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है। नियमों की अवहेलना करनों को सोशल मीडिया में लाइव दिखाकर लोगों को घर में रहने का संदेश दिया जाएगा। 

हिमाचल में प्रवेश कर रहे 12 लोगों को प्रशासन ने पकड़ा

 वैश्विक महामारी कोरोना से आम जनमानस को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य चल रहे हैं, लेकिन कई लोग अब भी अपनी जान को खतरे में डालकर घरों से निकल रहे हैं। एक राज्य से दूसरे राज्य में पहुंच रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बुधवार को जिला कांगड़ा के थाना डमटाल के अंतर्गत देखने को मिला। मोहटली रैंप नामक स्थान पर पुलिस प्रशासन ने 12 लोगों को पकड़ा। ये पंजाब से हिमाचल में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे।

इनमें दस लोग कश्मीर अनंतनाग के रहने वाले हैं। दो लोग चंबा के भटियात के हैं। चंबा से दो युवक आए हैं। वे चंडीगढ़ में किसी होटल में कार्यरत थे और किसी ट्रक के माध्यम से डमटाल पहुंच गए। कश्मीर के जो 10 लोग बताए जा रहे हैं, वे तलवाड़ा (पंजाब) से हिमाचल में आए हैं। उधर, डॉ. पवन कुमार ने बताया कि इन सभी लोगों को मोहटली पाठशाला में क्वारंटीन किया गया है। इनमें अभी तक किसी भी प्रकार का कोई भी लक्षण नहीं दिखा है।