Himachal: दिल्ली से हमीरपुर लौटे 2 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव, गांव सील

0
4010
people returned to Delhi from Hamirpur Corona positive

हिमाचल के हमीरपुर जिले के सुजानपुर (Sujanpur in Hamirpur district of Himachal) के बजरोल व पलभु क्षेत्र से दो व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। दोनों 30 अप्रैल को दिल्ली से वापस अपने घर लौटे थे। DC हमीरपुर हिरकेश मीणा (Hamirpur Hirkesh Meena) ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से बजरोल गांव के 50 वर्षीय और पलभु गांव के 30 वर्षीय व्यक्ति के नमूने नौ मई को जांच के लिए गए थे, जिन्हें आईएचबीटी पालमपुर भेजा गया था। मंगलवार इन दोनों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

दोनों संक्रमित व्यक्तियों को आईसोलेशन सुविधा केंद्र आरसीएच भोटा (RCH Bhota) भेजा जा रहा है। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि प्रारंभिक तौर पर पता चला है कि यह दोनों व्यक्ति 30 अप्रैल को दिल्ली से लौटे थे और घर में ही क्वारंटीन थे।

यह भी पता चला है कि दोनों एक ही टैक्सी में दिल्ली से घर आए हैं। इनके साथ एक तीसरा व्यक्ति भी टैक्सी में सवार था। दोनों संक्रमित व्यक्तियों के सभी प्राथमिक एवं द्वितीयक संपर्कों के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है। उपमंडलाधिकारी नागरिक को इस गांव व आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह सील करने के निर्देश दे दिए गए हैं।