Friday, March 29, 2024
HomeHimachal NewsHRTC की खटारा बस, 26 किमी के सफर में तीन बार chill...

HRTC की खटारा बस, 26 किमी के सफर में तीन बार chill करना पड़ा इंजन

In fact, the Khatara bus (HP 53 8829) of Jogindernagar depot of HRTC, which left for Pathankot from Mandi, gasped as soon as it reached Padhar. The engine overheated near Padhar. In such a situation, the driver and conductor shifted the 12 passengers on the bus to another bus in time and sent them forward and themselves started cooling the engine of the bus.

26 किमी का सफर तय करने के लिए HRTC Khatara bus के ड्राइवर और कंडक्टर को तीन बार इंजन पर पानी की बौछारें डालकर उसे ठंडा करना पड़ा। तब जाकर कहीं यह खटारा बस सर्विस स्टेशन तक पहुंच पाई।

दरअसल Pathankot from Mandi के लिए रवाना हुई एचआरटीसी के Jogindernagar depot की Khatara bus (HP 53 8829) पधर के पास पहुंचते ही हांफ गई। पधर के पास इंजन ओवरहीट हो गया। ऐसे में ड्राइवर और कंडक्टर ने समय रहते बस में सवार 12 यात्रियों को दूसरी बस में शिफ्ट करवाकर आगे भेज दिया और खुद बस का इंजन ठंडा करने में जुट गए।

पानी की बौछारें डालकर बस का इंजन ठंडा किया और दोनों खाली बस को Jogindernagar की तरफ लेकर चल पड़े। अभी बस मुश्किल से पांच किमी भी नहीं चली थी कि उरला के पास फिर से इंजन गर्म हो गया। यहां पर भी आधे घंटे तक पानी की बौछारें मारकर इंजन को ठंडा करना पड़ा। यहां पर इंजन ठंडा करने के बाद दोनों ड्राइवर-कंडक्टर आगे के लिए रवाना हुए।

5 किमी बाद फिर से बस ने सांस छोड़ना शुरू कर दी। घटासनी के पास फिर से बस का इंजन गर्म हो गया। यहां फिर से इंजन पर पानी की बौछारें मारकर उसे ठंडा करना पड़ा। इसके बाद बस को Jogindernagar पहुंचाया जा सका।

वहीं जब इस बारे में जोगिंद्रनगर के क्षेत्रीय प्रबंधक कुलदीप ठाकुर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बस में अचानक कोई तकनीकी खामी आई होगी, जिस कारण ऐसा हुआ है। खामी को जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा। डिपो के अधीन 48 बसें हैं और सभी अच्छी कंडीशन में काम कर रही हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments