नवजात बच्ची : गन्ने के खेत में कपड़े में लिपटी मिली नवजात बच्ची

5858
Newborn girl found wrapped in clothes in sugarcane field

खोडारे थाना क्षेत्र के केशव नगर ग्रांट के मजरा मदरहवा में गन्ने के खेत में बकरी चराने वालों ने बच्ची के चिल्लाने की आवाज सुनी तो वहां पहुंचे तो देखा एक कपड़े में लिपटी हुई एक बच्ची गन्ने के खेत में पड़ी थी।

बकरी चराने वालों ने इसकी सूचना गांव के लोगों को दी। मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रूसे यादव ने इसकी सूचना खोड़ारे पुलिस व डॉयल 100 नंबर को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच.पड़ताल में लगी। केंद्र व प्रदेश सरकार जहां बेटी बचाओ एवं बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है।

वहीं गुरुवार को शाम करीब 4:00 बजे खोड़ारे थाना क्षेत्र के केशव नगर ग्रांट पूर्वी मदरहवा में एक नवजात बच्ची गन्ने के खेत में पड़ी हुई मिली। बकरी चराने वालों ने बच्ची को देखा तो इसकी सूचना ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सहित स्थानीय लोगों को दी। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रूसे यादव ने बताया कि सूचना पर पहुंची डायल 100 व स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में बच्ची को गांव के बगल नाउडीह निवासी मेवालाल पुत्र राम कुमार बच्ची को लेने के लिए इच्छुक थे।

इसलिए सबकी मौजूदगी वह स्थानीय लोगों की सर्वसम्मति से बच्ची के पालन पोषण के लिए उन्हें दे दिया गया। बच्ची पूर्ण रूप से स्वस्थ है। इस बाबत प्रभारी निरीक्षक खोड़ारे ने बताया कि घटना की छानबीन की जा रही है।