Friday, March 29, 2024
HomeHimachal Newsकिन्नौर हादसा LIVE : अभी तक 12 लोगों को किया गया रेस्क्यू,...

किन्नौर हादसा LIVE : अभी तक 12 लोगों को किया गया रेस्क्यू, 5 की मौत

Two kilometers behind Nigulsari in Himachal Pradesh's Kinnaur, there has been a major accident due to the bus being buried under debris in a sudden landslide on the side of Rampur. It is being told that the bus is still buried under the debris. However, the rescue team has reached the spot and 12 people have been rescued. At the same time, SP Kinnaur SR Rana said that 2 people have died in the accident.

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर स्थित निगुलसारी से दो किलोमीटर पीछे रामपुर की तरफ अचानक हुए भूस्‍खलन में मलबे के नीचे बस दब जाने से बड़ा हादसा हो गया है. बताया जा रहा है कि बस अभी भी मलबे में ही दबी हुई है. हालांकि बचाव दल मौके पर पहुंच गया है और 12 लोगों को रेस्‍क्यू कर लिया गया है. वहीं एसपी किन्नौर एसआर राणा ने बताया कि हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है. डीसी आबिद हुसैन ने बताया कि अभी भी मलबे में कुछ अन्य गाड़ियों के दबे होने की आशंका है. पहाड़ी पर से लगातार पत्‍थर गिरने के कारण बचाव अभियान तेजी से नहीं हो रहा है, जैसे ही भूस्‍खलन बंद होगा बचाव कार्य में तेजी लाई जाएगी. वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कुछ लोगों को रेस्‍क्यू किया गया है और पत्‍थरों के लगातार गिरने के चलते रेस्‍क्यू में परेशानी आ रही है. ठाकुर ने कहा कि फंसे हुए लोगों की संख्या के बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है लेकिन 50 से 60 लोग अभी भी मलबे में फंसे हो सकते हैं. ठाकुर ने बताया कि हादसे के संबंध में उनकी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी बात हुई है और उन्होंने एनडीआरएफ को भी बचाव के लिए मौके पर पहुंचने के आदेश दे दिए हैं. वहीं अब मदद के लिए दो रेस्‍क्यू हेलिकॉप्टर रवाना कर दिए गए हैं.

मौके के लिए रवाना हुए सीएम
हादसे की सूचना मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर मौके के लिए रवाना हो गए हैं.
बताया जा रहा है कि घटनास्‍थल शिमला से करीब 200 किमी. दूर है. सीएम ने आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया जाएगा और सभी को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया जाएगा. साथ ही बचाव कार्य में भी तेजी लाई गई है.

सदमे में है ड्राइवर
वहीं किन्नौर के विधायक जगत सिंह नेगी ने बताया कि आईटीबीपी
की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और लोगों को बचाने में लगी है. हालांकि पत्‍थरों के लगातार गिरने से काम में मुश्किल आ रही है. उन्होंने बताया कि एक छोटी गाड़ी जो मलबे में दबी हुई थी उसके ड्राइवर को बचाया गया है. वहीं बस का ड्राइवर हादसे के बाद से सदमे में हैं और कुछ भी सही से नहीं बता पा रहा है. उससे जब पूछा गया कि बस के अंदर कितने लोग मौजूद हैं तो वह सही संख्या नहीं दे सका. उसने कभी 20 बताया तो कभी 25.

200 जवान मौके पर मौजूद
वहीं आईटीबीपी से मिली जानकारी के अनुसार ये हादसा दोपहर 12 बजे के आसपास हुआ.
मौके पर करीब 10 गाड़ियों से ज्यादा फंसी हुई हैं. वहीं लोगों को बचाने के लिए आईटीबीपी के 3 बटालियन के करीब 200 जवान लगातार मदद कर रहे हैं. संभावना है कि मलबे में अभी भी बड़ी संख्या में लोग हैं जिन्हें जल्द से जल्द बाहर निकाला जा रहा है.

वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि किन्नौर में हुआ भूस्‍खलन परेशान करने वाला है. कई लोगों के फंसे होने की खबर है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रभावित क्षेत्र में हर संभव मदद करने की भी अपील की.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments