Thursday, April 25, 2024
HomeHimachal Newsझटका : हिमाचल में पहली बार घरेलू एलपीजी सिलिंडर 1000 रुपये से...

झटका : हिमाचल में पहली बार घरेलू एलपीजी सिलिंडर 1000 रुपये से पार

- Advertisement -

Navratri से पहले Himachal Pradesh की जनता को महंगाई का झटका लग गया है। Himachal Pradesh में पहली बार घरेलू LPG cylinder के दाम एक हजार रुपये से पार हो गए हैं। बुधवार को गैस कंपनियों ने घरेलू सिलिंडर के दाम में 15 रुपये की बढ़ोतरी की है। प्रदेश में अब होम डिलिवरी के साथ घरेलू एलपीजी सिलिंडर लेने के लिए 1001.75 रुपये चुकाने होंगे। घरेलू उपभोक्ताओं को 17 रुपये की सब्सिडी बैंक खातों में लौटाई जाएगी। व्यावसायिक सिलिंडर के दाम दो रुपये घटे हैं। अब 1906 रुपये में व्यावसायिक गैस सिलिंडर मिलेगा।

रसोई गैस सिलिंडर में लगी महंगाई की आग के साथ-साथ राजधानी शिमला में सामान्य पेट्रोल का प्रति लीटर दाम भी 100 रुपये पार हो गया है। शिमला में पेट्रोल 100.11 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। नवरात्र से पहले हुई गैस सिलिंडर व पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी ने आम जनता की कमर तोड़ दी है। एक अक्तूबर को घरेलू गैस सिलिंडरों के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी। अब बुधवार को 15 रुपये दाम बढ़ गए हैं। राजधानी शिमला में गैस सिलिंडर की कीमत 944 रुपये पहुंच गई है। 57.75 रुपये का होम डिलिवरी शुल्क जुड़ने से घर पर सिलिंडर पहुंचने की कीमत एक हजार रुपये पार कर गई है।

जानें बीते महिनों के दाम
 जुलाई में घरेलू रसोई गैस सिलिंडर 25.50 रुपये और व्यावसायिक सिलिंडर 82 रुपये महंगा हो गया था। अगस्त में घरेलू एलपीजी सिलिंडर के दाम 25 रुपये बढ़े थे।
 इसके बाद सितंबर में प्रदेश घरेलू गैस सिलिंडर के दाम 25 रुपये बढ़े थे। वहीं, व्यावसायिक गैस सिलिंडर 75 रुपये महंगा हुआ था। पहली अक्तूबर को व्यावसायिक गैस सिलिंडर 36 रुपये महंगा हुआ। वहीं अब घरेलू सिलिंडर के दाम में 15 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। पहले ही महंगाई की मार झेल रही जनता की घरेलू सिलिंडर महंगे होने से परेशानियां और अधिक बढ़ गई है। इससे आम लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments