Friday, March 29, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल प्रदेश : नाले में बहने से व्यक्ति की मौत

हिमाचल प्रदेश : नाले में बहने से व्यक्ति की मौत

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में लगातार भूस्खलन हो रहा है। चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे फिर से बंद हो गया है। जानकारी के अनुसार मंडी और कुल्लू (Mandi and Kullu) के बीच भूस्खलन की वजह से रात लगभग 12 बजे से फिर बंद हो गया है। चंबा (Chamba) जिले में भी भूस्खलन से पांच सड़कें बंद हो गई है।  वहीं, बाया कटोला मंडी-कुल्लू मार्ग पर भारी जाम लग गया। हाईवे बंद होने के चलते इस मार्ग पर भारी ट्रैफिक लोड से कई किलोमीटर लंबी लाइन गई। 

उधर, चंबा जिले के तुन्नूहट्टी-ककीरा मार्ग (Tunnuhatti-Kakira road of Chamba) पर देररात भारी बारिश नाले में बढ़े जलस्तर की वजह से एक व्यक्ति की बहने से मौत हो गई। म़ृतक की पहचान कर्म चंद पुत्र जीतो राम निवासी लड़ेरा के रूप में हुई है। घटना की

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची बकलोह पुलिस की टीम ने शव को कब्जे में लेकर डलहौजी अस्पताल (Dalhousie Hospital) पहुंचाया। हादसे की पुष्टि एसपी चंबा SP Chamba अरुल कुमार ने की है।       

इससे पहले गुरुवार को भी जिला मंडी में भारी बारिश से चंडीगढ़-मनाली ChandigarhManali एनएच समेत करीब 32 सड़कें भूस्खलन के कारण प्रभावित हुईं थीं। एनएच सात मील के पास सुबह साढ़े पांच बजे भूस्खलन से बंद हो गया था। इसे करीब 11 बजे बहाल किया गया। दोपहर 12 बजे फिर से हाईवे बंद हो गया।

इससे सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। बड़े-बड़े पत्थर गिरने से कई जगह से सड़क क्षतिग्रस्त भी हुई है। भूस्खलन होने के बाद इसे करीब एक बजे वाहनों के लिए बहाल कर दिया गया। इस दौरान कुल्लू-मनाली Kullu-Manali की तरफ जाने वाले वाहनों को वाया कटौला-बजौरा के रास्ते भेजा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments