पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 3 की मौत, कई लोग मलबे में दबे

0
296
Huge explosion in firecracker factory

बता दे की एटा जिले के थाना मिरहची क्षेत्र में शनिवार को एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया. इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग मलबे में दबे हुए हैं. धमाका इतनी तेज था कि फैक्ट्री के आसपास के मकान के परखच्चे उड़ गए. मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी राहत-बचाव कार्य जुटे हुए है. घटना के बाद पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है. फिलहाल घटना की पीछे की वजह का खुलासा नहीं हो पाया है. मौके पर पुलिस के अधिकारी घटना की जांच पड़ताल में जुट गए है.

मिली जानकारी के अनुसार मिरहची के मोहल्ला गड्ढा स्थित एक मकान में आतिशबाजी बनाई जा रही थी. मुन्नी देवी के नाम फैक्ट्री का लाइसेंस था. घटना के वक्त कई लोग फैक्ट्री में मौजूद थे. विस्फोट इतनी तेज था कि पास में बने दो मकान भी ढह गए हैं.

बताया जा रहा है कि मरने वालों में सोनी पत्नी मुनीम उम्र 35, शीतल पुत्री चन्द्रपाल उम्र 16 और रजनी पुत्री टाइगर है. मासूम रजनी का शव काफी दूर जाकर गिरा. वहीं कुछ शवों के तो चिथड़े उड़ गए हैं. बताया जा रहा है कि नरेश पुत्र सुखराम जाटव का पूरा परिवार मलबे में दबा हुआ है. मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी राहत-बचाव कार्य जुटे हुए है.