कोरोना का खौफ : चंडीगढ़-पंजाब के लिए HRTC बस सेवा बंद

0
1375
HRTC bus service closed for Chandigarh-Punjab

हिमाचल से चंडीगढ़ व पंजाब के लिए HRTC बस सेवा पूरी तरह बंद कर दी गई है। प्रदेश के सभी जिलों से क्लब होकर एक से दो बसें चंडीगढ़ व पंजाब तक के लिए जाएंगी लेकिन यह बसें परवाणु तक ही भेजी जाएंगी। कोरोना वायरस को रोकने के लिए HRTC प्रबंधन सोमवार को भी प्रदेश भर में कम ही बसें चलाएगा। जानकारी के अनुसार प्रदेश में विदेशों में कोरोना से मरने वालों की संख्या को देखते हुए प्रदेश में कम से कम लोग एक जगह इकट्ठा न हों। इसके लिए सरकार के निर्देशों पर निगम ने निर्णय लिया है कि सोमवार को प्रदेश भर में कम से कम बसें चलाई जाएंगी। निगम ने यह भी निर्णय लिया है कि जिस रूट पर कोई भी सवारी जाने वाली नहीं होगी, उस रूट पर भी निगम बस नहीं भेजेगा। लांग रूटों पर वही बसें जाएंगी जिनमें सवारियां पूरी होंगी।

बसों के कम से कम चलने से कोरोना वायरस को फैलने से सबसे अधिक मदद मिलेगी क्योंकि प्रदेश सरकार ने जहां प्रदेश के कई जिलों में धारा 144 लगा दी है, वहीं जहां स्कूलों में छुट्टियां हैं, सरकारी कार्यालयों में आधे कर्मचारियों को बुलाया जा रहा है, अध्यापकों को छुट्टियां कर दी हैं, ऐसे में बसों के कम चलने से यात्री प्रभावित नहीं होंगे।

रविवार को जनता कफ्र्यू के कारण प्रदेश में सभी बसें बंद रहीं, ऐसे में बसों के चालक-परिचालक भी अपने-अपने घरों में रहे। कुछ चालक अपने गांव भी चले गए। ऐसे में प्रदेश के सभी जिलों के लोकल रूटों पर सोमवार को भी बसें देरी से भी चल सकती हैं