Saturday, April 20, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल: बच्चे के पेट से आर-पार हुआ 4 फीट सरिया

हिमाचल: बच्चे के पेट से आर-पार हुआ 4 फीट सरिया

- Advertisement -

Himachal News; हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में 10 साल के बच्चे के पेट के पास से सरिया आर-पार हो गया. बच्चे का पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) में सफल ऑपरेशन हुआ है और सरिया निकाल लिया गया है. बच्चे की दिलेरी की भी सराहना हो रही है. क्योंकि वह 120 किमी के सफर के दौरान बैठ नहीं पाया और खड़े होकर ही पीजीआई तक पहुंचा. बच्चे की हालत अब ठीक है.

जानकारी के अनुसार, ऊना जिले के गगरेट {Gagret} उपमंडल के कोयल गांव में सोमवार को 10 साल का रुद्राक्ष खेल रहा था कि इस दौरान उसके पेट के निचले हिस्से में सरिया घुस गया. शरीर के आरपार हुई रोड के चलते बच्चा लेट भी नहीं पा रहा था, ऊना से पीजीआई चंडीगढ़ (Una to PGI Chandigarh) तक का करीब 120 किलोमीटर का सफर भी बच्चे ने एंबुलेंस में खड़े-खड़े ही तय किया. रीजनल हॉस्पिटल ऊना में बच्चे को प्राथमिक उपचार के बाद फौरन पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया था. सुखद बात यह है कि शरीर के सभी ऑर्गन पूरी तरह सुरक्षित हैं. पहले तो सरिया काटकर छोटा किया गया था. वहीं, 4 डॉक्टरों और 4 पैरामेडिकल स्टाफ ने ये सर्जरी की है. सोमवार रात 12:40 से 2 बजे तक ये सर्जरी चली और बच्चे की हालत अभी ठीक है. वह अभी कुछ दिन डॉक्टरों की देखरेख में ही रहेगा.

बच्चे की तारीफ

बच्चे के पेट के नीचले हिस्से में सरिया घुस गया था लेकिन वह घबराया नहीं. उसकी मुस्कुराती फोटो से हर कोई हैरान है. फिलहाल, राहत की बात यह है कि बच्चा अब ठीक है और जल्द ही उसे पीजीआई से छुट्टी मिलेगी.

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments