Friday, April 26, 2024
HomeHimachal Newsबड़ा फैसला : विद्यार्थियों से ली जाएगी एक साल की कंप्यूटर फीस

बड़ा फैसला : विद्यार्थियों से ली जाएगी एक साल की कंप्यूटर फीस

Computer fees for one year will be collected from the students of class IX to XII in government schools of Himachal Pradesh. Directorate of Higher Education has issued instructions to collect fees from April 2021 to March 2022.

- Advertisement -

Himachal government schools Computer fees

Government schools of Himachal Pradesh में नौवीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों से एक साल की Computer fees वसूली जाएगी। उच्च शिक्षा निदेशालय ने अप्रैल 2021 से मार्च 2022 तक की फीस लेने के निर्देश जारी किए हैं।

कोरोना संकट के चलते बीते वर्ष ज्यादातर माह स्कूल बंद रहने के बावजूद फीस वसूली के आदेशों पर सवाल भी उठना शुरू हो गए हैं। इस अवधि के दौरान विद्यार्थियों की ऑनलाइन कक्षाएं लगी हैं। ऐसे में पूरे वर्ष की कंप्यूटर फीस वसूलने पर अभिभावक आपत्ति जता रहे हैं।

नौवीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को सरकारी स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षा दी जाती है। सामान्य वर्ग के विद्यार्थियों से प्रतिमाह 110 रुपये और आरक्षित वर्ग के विद्यार्थियों से 55 रुपये फीस ली जाती है।

वर्ष 2020 में कोरोना संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन के दौरान सरकार ने कंप्यूटर फीस नहीं वसूलने का फैसला लिया था। अब हालात सुधरने पर स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू होते ही उच्च शिक्षा निदेशालय ने बीते वर्ष लगी ऑनलाइन कक्षाओं के बावजूद कंप्यूटर फीस वसूलने की तैयारी कर ली है।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments