Thursday, April 18, 2024
HomeHimachal Newsमिसाल बनी हिमाचल की बेटी, पिकअप गाड़ी चलाकर कर रही परिवार का...

मिसाल बनी हिमाचल की बेटी, पिकअप गाड़ी चलाकर कर रही परिवार का पालन पोषण

Daughters are not lagging behind in any field in the society and are progressing shoulder to shoulder with men. Hemlata of Burma Papdi of Nahan assembly constituency remains an inspiration for other daughters of the society by nurturing his family by driving a pickup vehicle. Fully skilled in driving, Hemlata has been driving for the last three to four years. Hemlata told that first she took training to learn the car.

Himachal daughter became an example

समाज में बेटियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है और पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही है. नाहन विधानसभा क्षेत्र (Nahan assembly constituency) के बर्मा पापड़ी की हेमलता (Hemlata) पिकअप गाड़ी चलाकर अपने परिवार का पालन पोषण कर समाज की अन्य बेटियों के लिए प्रेरणा बनी हुई है. ड्राइविंग में पूर्ण रुप से निपुण हेमलता पिछले तीन चार सालों से गाड़ी चला रही है. हेमलता ने बताया कि पहले उसने गाड़ी सीखने का प्रशिक्षण लिया.

जब वह गाड़ी चलाने में निपुण हो गई तो उसने अपनी गाड़ी खरीद ली. जिसके बाद वह लगातार पिछले डेढ़ वर्ष से अपनी गाड़ी चला रही है. हेमलता का यह कहना है कि महिलाओं को किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं रहना चाहिए. जरूरी नहीं है कि महिलाएं सरकारी नौकरी ही करें.

महिलाएं चाहे तो गाड़ी चला कर भी अच्छी आमदनी की जा सकती है. जिस तरीके से वह अपने परिवार को पालन पोषण कर रही है. लोग भी हेमलता के इस जज्बे की सराहना करते नहीं थकते, लोगों का कहना है कि इसने यह साबित कर दिया है कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments