Thursday, March 28, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल में अब सरकारी स्कूल में सफेद स्कार्फ पहनने को लेकर विवाद

हिमाचल में अब सरकारी स्कूल में सफेद स्कार्फ पहनने को लेकर विवाद

government school in Himachal. After the hijab controversy, the matter got heated with a white scarf covering the head of a class XI girl student in a government school of Amb sub-division of Una district. It is being told that some local channels reached the school and made a video of it and made it viral on social media. After this some YouTubers reached the school and talked to the girl student and asked the reason for wearing the scarf.

हिजाब विवाद के बाद अब ऊना जिले के उपमंडल अंब के सरकारी स्कूल में ग्यारहवीं कक्षा की एक छात्रा के सफेद स्कार्फ से सिर ढकने को लेकर मामला गरमा गया। बताया जा रहा है कि कुछ लोकल चैनल वालों ने स्कूल पहुंचकर इसका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद कुछ यू ट्यूबर स्कूल पहुंच गए और छात्रा से बात की और स्कार्फ पहनने का कारण पूछा।

बच्ची ने कहा कि यह स्कार्फ उसके धर्म से जुड़ा है और वह इसे नहीं उतार सकती। इसके बाद क्षेत्र में विवाद का माहौल पैदा हो गया है। यूट्यूब चैनल के कुछ लोगों ने स्कूल प्रशासन के समक्ष भी सवाल उठाए।

स्कूल प्रशासन के मुताबिक छात्रा ने कोई बुर्का अथवा हिजाब नहीं पहना था। वह स्कूल ड्रेस पहनकर आई हुई थी। स्कूल की दो छात्राएं पहले से सिर पर सफेद स्कार्फ बांधकर आती हैं। मामले को बिगड़ता देख अंब पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई।

हिमाचल में फिर बिगड़ेेंगे मौसम के मिजाज, अलर्ट जारी

छात्रा ने भविष्य में स्कूल में स्कार्फ न पहनकर आने की बात भी कही। इसके बाद सारा मामला सुलझ गया। छात्रा के पिता एक सरकारी स्कूल में बतौर प्रवक्ता तैनात हैं।

उन्होंने कहा कि स्कूल में विद्यार्थियों का अनुशासन सर्वोपरि है। उनकी बेटी ने कोई हिजाब नहीं पहना था और वह भविष्य से स्कार्फ भी नहीं पहनेगी।

कहा कि स्कूली विद्यार्थियों के लिए ड्रेस कोड का पूरी तरह पालन किया जाना चाहिए। स्कूल के प्रधानाचार्य परस राम ने बताया कि छात्रा ने सिर पर सफेद स्कार्फ लगाया हुआ था।

वह काफी समय पहले से स्कार्फ पहनकर आती रही है। वहीं एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मौके पर पुलिस टीम को भेजा गया था। हालात सामान्य हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments