हमीरपुर : बुजुर्ग मां को बेटे और बहू ने पीटा, पीड़ित पहुंची DC दरबार

1964
elderly mother beaten by son and daughter-in-law Badsar in Hamirpur Himachal Pradesh
elderly mother beaten by son and daughter-in-law Badsar in Hamirpur Himachal Pradesh

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur district of Himachal Pradesh) जिले के बडसर की एक बुजुर्ग महिला को बेटे और बहू पर मारपीट और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. बुजुर्ग महिला ने बडसर थाना (Badsar) में शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन बुजुर्ग पुलिस की कार्रवाई से नाखुश है और अब डीसी द्वार पहुंची है. महिला ने उपायुक्त हमीरपुर (DC Hamirpur) से न्याय की गुहार लगाई है. वहीं, नारी शक्ति संस्था की प्रधान सोमा डोगरा ने भी उपायुक्त से उचित कार्रवाई की मांग की है.

डॉक्टर ने ऑप्रेशन करवाने को कहा

हमीरपुर के खास बड़सर गांव (Khas Barsar village of Hamirpur) की श्यामो देवी पत्नी स्व. श्याम लाल ने अपने बेटे और बहू के खिलाफ बार-बार मारपीट करने का आरोप लगाया है. हमीरपुर उपायुक्त कार्यालय में श्यामो देवी ने बताया कि उसके ससुर ने सारी जमीन बेटे के नाम कर दी थी. उसके पति की मौत हो गई है. अब बेटे और बहू उसकी पिटाई करते हैं. उसकी बाजू तीन जगह से टूट चुकी है, जिसका बडसर अस्पताल में उपचार करवाया गया है. अब डॉक्टर ने ऑप्रेशन करवाने को कहा है.

कई बार की मारपीट
बुजुर्ग ने बताया कि पहले भी कई बार उनका बेटा सोहन लाल और बहू उनके साथ मारपीट कर चुके हैं, जिसकी शिकायत भी थाना बडसर में दर्ज करवाई है. उन्होंने कहा कि हर बार बेटा और बहू माफी मांग कर सहमति कर लेते थे और उसके बाद पुनः प्रताडित करना शुरू कर देते हैं. श्यामो देवी उपायुक्त हमीरपुर से गुहार लगाते हुए कहा कि उनकी मदद की जाए. उन्होंने कहा कि उनके ईलाज में जो भी खर्च आएगा, उसे, उसके खाते में डाला जाए और बेटे और बहू को अरेस्ट किया जाए.