कोरोना वायरस : दिल्ली और महाराष्ट्र ने बढ़ाई Himachal की चिंता, ये है वजह

2146
14 corona positive in Himachal including 11 cases simultaneously in Kangra

कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित दिल्ली और महाराष्ट्र ने हिमाचल की चिंता भी बढ़ा दी है। इन दोनों राज्यों ने हिमाचल के कोरोना के ग्राफ में 63 फीसदी की बढ़ोतरी की है। दरअसल प्रदेश में अभी तक कोरोना के 702 पॉजिटिव मामले हैं। इनमें 439 मामले दिल्ली और महाराष्ट्र से हिमाचल आए लोगों के हैं। 

बड़ी बात यह है कि हिमाचल में एक सप्ताह से औसतन 20 मामले पंजीकृत हो रहे हैं। इनमें 80 फीसदी मामले इन दोनों राज्यों से आए लोगों के हैं। इसके अलावा प्रदेश में 67 संक्रमित वे लोग हैं, जो कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए है। इनमें जमाती भी शामिल हैं। सरकार का कहना है कि दिल्ली से सबसे ज्यादा 270 कोरोना पॉजिटिव मामले आए है जबकि महाराष्ट्र से इनकी संख्या 169 है। 9 कोरोना पॉजिटिव ऐसे हैं, जिनकी ट्रेवलर हिस्ट्री नहीं है।

प्रदेश में अभी कोई गंभीर मामला नहीं : धीमान 
अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने कहा कि जैसे-जैसे नए मरीज आ रहे हैं। उसी रफ्तार से मरीज ठीक भी हो रहे है। हिमाचल में पॉजिटिव रेट 0.16 फीसदी, डेथ रेट 1.43 फीसदी , टेस्ट पर मिलियन 7328, रिकवरी रेट 62 फीसदी है। धीमान ने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को क्वारंटीन किया गया है। इनमें से ही लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। हिमाचल में अब तक कोरोना का कोई भी गंभीर मामला नहीं आया है। कोविड केयर सेंटर में ही कोरोना पाजिटिव का उपचार हो रहा है।