क्वारंटाइन में रह रहे व्यक्ति की ​तीसरी बार जांच में कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

1161
Corona cases come together again in Solan

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में कोरोना (Corona) का एक और नया मामला सामने आया है. 40 साल का यह व्यक्ति शिमला के सैंज का रहने वाला है. यह व्यक्ति 7 जून को आंध्र प्रदेश से वापस शिमला लौटा था. शिमला पहुंचने पर इसको संस्थागत क्वारंटाइन करने की बजाय उसे होम क्वारंटाइन कर दिया गया था. हैरानी की बात यह है की शिमला पहुंचने के बाद इस व्यक्ति के दो बार सैंपल लिए गए थे. एक सैंपल 14 जून को और दूसरा सैंपल 19 जून को लिया गया था और दोनों बार ही इस व्यक्ति की रिपोर्ट ना तो पॉजिटिव आई और ना ही नेगेटिव.

होम क्वारंटाइन में रह रहे इस व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट डाउटफुल होने के चलते उसको 21 जून को नारकंडा स्थित पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया. इसके बाद 27 जून को इस व्यक्ति का फ़िर से सैंपल लिया गया, जिसकी रिपोर्ट 28 जून को आईजीएमसी अस्पताल में कोविड पॉजिटिव आई है. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद रेंज में लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है. अब प्रशासन व्यक्ति के कांटेक्ट में आए लोगों की सूची तैयार कर रहा है और इस बात की जांच की जा रही है कि क्या यह व्यक्ति होम क्वारन्टीन के दौरान किसी के कांटेक्ट में आया है या नहीं.

ये भी पढ़ें: चीन विवाद: ‘अमित शाह का ध्यान देश की सुरक्षा की बजाय सरकारें गिराने पर ज्यादा’

अब तक 40 केस

व्यक्ति के करोना पॉजिटिव होने की पुष्टि शिमला जिला उपायुक्त अमित कश्यप ने की. 40 वर्षीय व्यक्ति काफी समय से शिमला के रेंज में परिवार के साथ रह रहा है, लेकिन इसकी नौकरी आंध्र प्रदेश में है. इसी महीने वो आंध्र प्रदेश से लौटा था. इस व्यक्ति के पॉजिटिव मिलने के साथ ही अब शिमला में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 40 पहुंच चुका है, जिसमें से जिला शिमला में 20 एक्टिव केसेस हैं. 17 मरीज बिल्कुल ठीक हो चुके हैं और दो लोगों की अब तक शिमला में कोरोना के चलते मौत हो चुकी है.