बड़ी खबर : बद्दी में 20 महिलाओं के साथ रुकी थी कोरोना पॉजिटिव युवती

0
3823
Corona positive woman stayed with 20 women in Baddi

हिमाचल के औद्योगिक क्षेत्र BBN के बद्दी Baddi में एक नामी कंपनी में काम करने वाली पंजाब (गुरदासपुर) Punjab (Gurdaspur) की युवती के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इसके संपर्क में आए 50 लोगों के सैंपल लिए हैं।

शुरूभाती पड़ताल में पाया गया है कि यह युवती BBN के झाड़माजरी स्थित कामकाजी महिला छात्रावास में ही रह रही थी। लॉकडाउन शुरू होने के साथ ही यहीं पर रह रही थी। यहां पर 20 अन्य युवतियां और महिलाएं रहती हैं। जांच में पाया गया है कि यह युवती सीएचसी बद्दी में उपचार करवाने आई थी। जहां से इसे चंडीगढ़ रेफर किया गया था और सेक्टर-32 चंडीगढ़ में उसने उपचार करवाया था। टीम ने सीएचसी स्टाफ समेत यहां 20 लोगों के सैंपल लिए हैं।  

इससे पहले यह युवती नालागढ़ अस्पताल भी आ चुकी है, लेकिन यहां उपचार करवाने के लिए पर्ची नहीं बनवाई थी। यह युवती अपना अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए यहां आई थी। जिसके चलते नालागढ़ अस्पताल में स्टॉफ के भी 10 सैंपल लिए गए हैं। कोरोना मुक्त होने में जिला सोलन पहले नंबर पर आया है लेकिन, बद्दी में रहने वाली युवती के पंजाब में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूरत में अब बद्दी में खलबली मच गई है।

यदि इस युवती के संपर्क में आए लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं तो बद्दी क्षेत्र फिर से रेड जोन में आ जाएगा। बद्दी का एक उद्योग और एक निजी अस्पताल का क्षेत्र पहले ही कंटेनमेंट जोन में है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि युवती के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है और श्रम छात्रावास में 20 और नालागढ़ अस्पताल से 10 सैंपल ले लिए हैं।