हिमाचल में कोरोना अटैक, 7 लोगों की मौत

843
4 more corona positive patients succumbed in Himachal

प्रदेश में कोरोना फिर कहर बरपाने लगा है। एकाएक जहां कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ौतरी हुई है वहीं मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है। सोमवार को कोरोना से फिर 9 मरीजों की मौत हो गई है। इनमें आई.जी.एम.सी. में 2 और टांडा में एक मरीज ने दम तोड़ दिया है। किन्नौर में 1, सोलन 1, कुल्लू में 2 और सिरमौर में भी 1 मरीज की मौत हुई है। वहीं आज 777 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

सोमवार को आई.जी.एम.सी. में पहली मौत कुमारसैन के रहने वाले 67 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। व्यक्ति 5 नवम्बर को आई.जी.एम.सी. में भर्ती करवाया गया था। यह व्यक्ति कोरोना के साथ निमोनिया से भी ग्रसित था। दूसरी मौत कल्पा किन्नौर की रहने वाली 55 वर्षीय महिला की हुई है। तीसरी मौत टांडा में तहसील जयसिंहपुर के 29 वर्षीय युवक की हुई है। इस व्यक्ति को धर्मशाला से रैफर किया गया था और 8 अक्तूबर को टांडा में भर्ती किया गया था, लेकिन व्यक्ति की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई।

इसके अलावा चौथी मौत सोलन में 67 साल के व्यक्ति, 5वीं कुल्लू में 84 साल के व्यक्ति, छठी कुल्लू के ही 78 साल के व्यक्ति और 7वीं मौत सिरमौर में 60 साल के व्यक्ति की हुई है। वहीं आई.जी.एम.सी. के एम.एस. डा. जनक राज ने कोरोना से जंग जीत ली है। इसके अलावा शिमला जिला के भाजपा अध्यक्ष रवि मेहता कोरोना पॉजिटिव आए हैं। उधर, डी.सी. मंडी ने जिला में शिक्षण संस्थानों में एक साथ बड़ी संख्या में अध्यापकों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के मामलों को देखते हुए संबंधित एस.डी.एम. को इसके पीछे के कारणों का पता लगाकर रिपोर्ट सौंपने को कहा है।