Saturday, April 20, 2024
HomeHimachal NewsHamirpur Newsगजब : सस्ते राशन में हो रहा झमेला, चावल, आटे सहित नमक...

गजब : सस्ते राशन में हो रहा झमेला, चावल, आटे सहित नमक भी पूरा नहीं

- Advertisement -

गजब : सस्ते राशन में हो रहा झमेला, चावल, आटे सहित नमक भी पूरा नहीं (There is confusion in cheap ration, rice, flour including salt is not complete)

राशन डिपो पर मिलने वाले सस्ते राशन में प्रदेश भर के विभिन्न स्थानों में गड़बड़ के दर्जनों मामले सामने आए हैं। Oil, rice and flour के अलावा अब तो नमक के पैकेट में भी कम आने की शिकायतें आने लगी हैं। ऐसे में बिना तोले सामान लेने वाले उपभोक्ताओं को चूना लग रहा है। पहले ही समय पर स्पलाई न मिलने से उपभोक्ताओं को राशन डिपो के कई चक्कर लगाने पड़ते हैं और अब राशन में कमी से जनता परेशान हैं।

एक और झटका : हिमाचल में फिर बढ़े सीमेंट के दाम

ऐसे मामलों की प्रदेश भर के विभिन्न जिलों से शिकायतें भी लगातार बढ़ रही हैं। महंगाई बढऩे से लोग सस्ते राशन की दुकानों से सही व पूरा सामान मिलने की उम्मीद लगा रहे हैं, लेकिन यहां भी सब कुछ ठीक न होने से जनता परेशान है। Kangra के Ranital में एक कंपनी के तेल के डिब्बों से पैकेट कम निकले। Kangra and Bilaspur सहित प्रदेश भर के विभिन्न स्थानों पर चावल के 50 किलो की बोरी से 42, 47 तो कहीं 45 इस तरह से अलग-अलग वजन में चावल मिलने से डिपो धारकों को कोटा पूरा करना मुश्किल बन रहा है।

दर्दनाक : कार ने को मारी टक्कर, चालक फरार

डिपो धारकों से पैसे पूरे लिए जाते हैं और 580 ग्राम बोरी का वजन अलग से किया जाता है। इसी तरह के एक फलोर मिल से भी पिछले दिनों 40 किलोग्राम आटे की बोरी में 39 तो कहीं 38 किलो निकला। इसी तरह Kohala of Kangra में एक नमक के पैकेट का भार ही 690 ग्राम निकला है। ऐसे में थोक में स्पलाई देने वाली कंपनियां स्पलाई में कम वजन का माल डाल कर उपभोक्ताओं व डिपो होल्डर हो चूना लगा रहे हैं।

शिमला घूमने का सबसे अच्छा समय | Best time to visit Shimla in Hindi

उधर, प्रदेश डिपो संचालक समिति के अध्यक्ष अशोक कवि का कहना है कि प्रदेश भर के विभिन्न स्थानों से डिपो होल्डरों के पास तेल,चावल, आटा नमक सहित अन्य खाद्य पदार्थों के पूरी मात्रा में न आने की शिकायतें मिली हैं। इस मामले को विभाग के समक्ष भी उठाया गया है। सरकार इस गंभीर मसले पर जल्द संज्ञान ले नहीं तो लोगों का विश्वास उठ जाएगा। उधर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के जिला नियंत्रक पुरुषोत्तम सिंह का कहना है कि तेल व चावल संबंधि कुछ शिकायतें आने के बाद सिविल सप्लाई कारपोरेशन को नोटिस भेजा गया है। ऐसी लापरवाही किसी भी सूरत के सहन नहीं की जाएगी। लोगों को समय पर व पूरा सामान मिले इस बात को सुनिश्चत करने का विभाग पूरा प्रयास कर रहा है।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments