खुशखबरी : आज से सस्ता हुआ गाड़ी खरीदना, यहां देखें पूरी लिस्ट

980
buying a car cheaper today

हाल ही में सरकार की तरफ से हुई GST काउंसिल की 37वीं बैठक में कई अहम फैसले लिए गए थे, जो कि आज से लागू हो गए हैं। GST काउंसिल ने 28 फीसदी के जीएसटी के दायरे में आने वाले 10 से 13 सीटर वाली पेट्रोल और डीजल से चलने वाली गाड़ियों पर सेस को घटा दिया गया है। अब पेट्रोल से चलने वाली 1200cc वाली गाड़ियों पर सेस दर एक फीसदी और 1500cc से चलने वाली डीजल गाड़ियों की तीन फीसदी सेस कम कर दी गई है। दोनों तरह के वाहनों पर मौजूदा सेस दर 15 फीसदी है जबकि GST दर 28 फीसदी है।

इन लोकप्रिय मॉडलों की कीमतें हुईं कम

सरकार की तरफ कॉरपोरेट टैक्स घटाए जाने के बाद कंपनी ने अपने चुनिंदा मॉडलों की कीमत में 5,000 रुपये (एक्स-शोरूम कीमत पर) कम किये हैं। मारुति सुजुकी ने ऑल्टो 800, ऑल्टो K10, स्विफ्ट डीजल, सेलेरियो, बलेनो डीजल, इग्निस, डिजायर डीजल, टूर एस डीजल, विटारा ब्रेज़ा और एस-क्रॉस की कीमतों में फ्लैट 5000 हजार रुपये कम कर दिए हैं। बता दें कि इनके अलावा कंपनी की अन्य कारों और डिजायर, स्विफ्ट बलेनो के पेट्रोल मॉडल्स की कीमत नहीं कम हुई है।

कीमत में कटौती प्रमोशनल ऑफर्स से अलग
मारुति सुजुकी ने कीमतों में जो कटौती की है वो मौजूदा समय में गाड़ियों पर मिल रहे प्रमोशनल ऑफर्स से अलग हैं। कंपनी को भरोसा है कि कीमत कम करने से एंट्री लेवल ग्राहकों का कार खरीदना आसान हो जायेगा और फेस्टिव सीजन में बिक्री बढ़ेगी आपको बता दें कि पिछले 10 महीनों से ऑटो सेक्टर मंदी की