गजब : सांड ने निगला चार किलो सोना, खातिरदारी में जुटा परिवार

0
1454
Bull swallowed four kilos of gold

हरियाणा के कालांवली से एक बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां महिला की लापरवाही से एक सांड ने चार किलो सोना निगल लिया. महिला ने गलती से सब्जियों के साथ सोना घर से बाहर फेंक दिया था.

वार्ड नंबर 6 कालांवली के रहने वाले जनकराज ने बताया कि शुक्रवार को उसका परिवार किसी समारोह में शामिल होने के लिए गए थे. वापस आने के बाद उनकी पत्नी और पूत्रवधू ने सोने की ज्वैलरी रसोई के कटोरी में डालकर रख दी और वो सो गए. रसोई में सब्जी काटने के बाद छिलकों के नीचे सोने की कटोरी छिप गई. सब्जी काटने के बाद एक बुजुर्ग महिला ने सब्जी के छिलकों को पशुओं के लिए बनाई गई जगह पर फेंक दिया.

छिलके फेंकने के कुछ मिनट बाद बुजुर्ग को कचरे में टॉप्स पड़े दिखाई दिए. उसने परिवारवालों को दिखाया तो उन्हें याद आया कि रसोई में ज्वैलरी पड़ी थी और जब उन्होंने जाकर देखा तो वहां गहने नहीं थे. सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पता चला कि गली में घूम रहे एक अवारा सांड ने सब्जियों के साथ सोना निगल लिया.

परिवार ने घंटों घूमकर उस अवारा सांड की तलाश कर उसे पकड़ लिया और उसे खुली जगह पर बांध दिया. अब परिजन सांड की घास-फूंस, सब्जियां और फल खिलाकर खातिरदारी कर रहे हैं, जिससे गोबर के जरिए सोना निकल जाए.