जब एक कॉल से हवाई अड्डे पर मचा हड़कंप, 'बॉम्बे एयरपोर्ट' को रिसीवर ने समझा 'बॉम्ब है एयरपोर्ट' पर

0
313

आपको बता दे की एक गलत अफवाह कितना नुकसान करवा सकती है ऐसा ही एक बाक्या एक एयरपोर्ट पे हुआ , जब व्यक्ति के एक फोन कॉल से मुंबई एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। दरअसल आपको बता दे की, मुंबई हवाई अड्डे के नियंत्रण कक्ष में एक युवक ने खाली पदों के बारे में पूछने के लिए फोन किया। उसने शहर को उसके पुराने नाम बॉम्बे से पुकारा जिसे रिसीवर ने ‘बॉम्ब है’ सुन लिया जिसके बाद वहां बम होने की अफवाह फैल गई।

मिली जानकारी के अनुसार कॉलर एक होटल मैनेजमेंट का स्नातक है जो नौकरी ढूंढ रहा था। उसे एयरपोर्ट पर वैकेंसी के बार में पता चला तो उसने गूगल से हवाई अड्डे का नंबर निकाला और नौकरी की जानकारी के लिए फोन किया। कंट्रोल रुम में मौजूद शख्स ने फोन उठाया। कॉलर ने पूछा- ‘बॉम्बे एयरपोर्ट?’ जिसे रिसीवर ने सुना ‘बॉम्ब है एयरपोर्ट पर।’

Om Sai Ram Travels Service has been operating business for 20 years, our level of service speaks for itself. we take care of all your travel needs. We provide the Best Car Service In Amritsar, Cab in Amritsar, Amritsar cab rent, Cab service in Amritsar, Cab rental in Amritsar, Taxi booking in Amritsar, Car Rental in Amritsar, Taxi in Amritsar, Taxi Service In Amritsar, amritsar taxi rates etc.

कंट्रोल रूम को लगा कि कोई एयरपोर्ट पर बम होने की सूचना दे रहा है। जिसके बाद हवाई अड्डे पर स्निफर डॉग्स तैनात हो गए और अधिकारी यहां-वहां भागते दिखे। मामला साफ होने पर जांच अधिकारियों ने फोन करने वाले युवक से पूछताछ की। युवक ने बताया कि उसने जॉब वैकेंसी के बारे में पूछने के लिए कॉल किया था। उसका और कोई इरादा नहीं था।

आपको बता दे की यह घटना 19 जुलाई को शाम के साढ़े चार बजे घटित हुई। इस अफवाह के चलते बम धमकी मूल्यांकन समिति का गठन हुआ और सुरक्षा व्यवस्था को पहले से ज्यादा कड़ा कर दिया गया।

अफबाहो से बचे