न्‍यू ईयर के जश्‍न के दौरान बड़ा हादसा, लिफ्ट गिरने से 2 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत

0
1784
Big accident during New Year celebrations

नए साल की पूर्व संध्या एक बड़ा हादसा (Accident) हो गया. यहां के पातालपानी (Patalpani) स्थित एक निजी फार्म हाउस में मंगलवार शाम लगभग साढ़े 6 बजे न्‍यू ईयर 2020 (New Year 2020) का जश्‍न मनाने के दौरान लिफ्ट गिरने से छह लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दो बच्चे शामिल हैं. इस हादसे में पाथ इंडिया कंपनी के मालिक पुनीत अग्रवाल (Puneet Agrawal), उनकी बेटी, दामाद, पोते समेत छह लोगों की जान चली गई. वहीं उनकी पत्‍नी गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका शहर के चोइथराम अस्‍पताल में इलाज चल रहा है.

बताया जा रहा है कि अग्रवाल परिवार के इस फार्म हाउस में 70 फीट ऊंचा टावर बना हुआ है और यहां से पातालपानी का नजारा दिखता है. इस ऊंचे टावर तक पहुंचने के लिए एक लिफ्ट बनी हुई जिसमें तकनीकी गड़बड़ी की वजह से यह हादसा हुआ.

देर रात एक विशेष पैनल ने शवों का पोस्टमॉर्टम किया. बुधवार को सभी का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

पैर से धक्का लगने से अचानक लिफ्ट पलट गई

एएसपी धर्मराज मीणा के मुताबिक इस हादसे में पुनीत अग्रवाल, पलक, पलकेश, नव, गौरव और आर्यवीर की मौत हो गई. पुनीत अग्रवाल अपने परिवार के साथ नए साल का जश्न मनाने फार्म हाउस पर गए थे. इस दौरान 70 फीट की ऊंचाई से अचानक लिफ्ट गिरने से ये दर्दनाक हादसा हुआ. उन्होंने बताया कि हाल ही में इस लिफ्ट की मरम्मत करवाई गई थी, इसका साइज बड़ा करवाया गया था. यह अस्थायी थी, लिफ्ट बंद होने पर उसे पैर से धक्का लगाना पड़ता था. समझा जा रहा है कि हादसे के वक्त पैर से धक्का लगने से लिफ्ट अचानक पलट गई और सभी लोग नीचे आ गिरे.