अक्षय कुमार ने दिल्ली आने के लिए पूरी ट्रेन को ही कर लिया बुक, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

0
435
Akshay Kumar booked the entire train to come to Delhi

इंडियन रेलवे ने अतिरिक्त राजस्व जुटाने के लिए अब ट्रेनों (Trains) को विज्ञापन संबंधी गतिविधियों के लिए भी बुक करने का फैसला किया है. इसके तहत जो पहली बुकिंग हुई है वह बुकिंग अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अभिनीत फिल्म ‘हाउसफूल 4’ के लिए हुई है. भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने ट्वीट कर कहा है कि ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ पहल के तहत विज्ञापन गतिविधियों और कला, संस्कृति, फिल्मों, टीवी कार्यक्रमों, खेलकूद आदि के प्रचार और प्रोत्साहन के लिए विशेष ट्रेन उपलब्ध होंगी. इस निर्णय के तहत आज फिल्म ‘हाउसफुल 4′ के प्रमोशन हेतु पहली ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ विशेष ट्रेन चलाई जाएगी. फिल्मी कलाकार एवं मीडिया प्रतिनिधि इस ट्रेन में यात्रा करेंगे. इससे रेलवे को राजस्व की प्राप्ति भी होगी.’

फिल्म प्रमोशन के लिए पूरी ट्रेन को किया बुक

बता दें कि अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘हाउसफुल 4’ के निर्माता ने इस ट्रेन को बुक किया है. आईआरसीटीसी (IRCTC) और पश्चिमी रेलवे (Western Railway) द्वारा संचालित पहली विशेष ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ ट्रेन ‘हाउसफुल 4’ की पूरी टीम के साथ बुधवार को मुंबई सेंट्रल (Mumbai Central) से रवाना होगी और गुरुवार को नई दिल्ली (New Delhi Railway Station) पहुंचेगी. ट्रेन में कुल 8 डिब्बे हैं.

पश्चिमी रेलवे के मुताबिक यह ट्रेन सूरत, वड़ोदरा और कोटा जैसे स्थानों गुजरते हुए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. इंडियन रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस पहल के तहत रेलवे कई प्रॉडक्शन हाउस से संपर्क कर ररही है, जिनकी नई फिल्में आ रही हैं. इंडियन रेलवे ने फिल्म और टीवी से जुड़े हुए निर्माता-निर्देशकों को FTR ट्रेनों के इस्तेमाल का ऑफर दिया है. इस प्रकार के सभी ट्रेनों का संचालन का जिम्मा अब IRCTC के पास है.