शराब पर लगा 70 फीसदी “कोरोना टैक्स “, फिर भी सुबह से ही लगी लंबी कतार

0
445
70 percent corona tax imposed on alcohol

दिल्ली में आज यानी 5 मई से शराब पर विशेष कोरोना टैक्स लग रहा है जिसके चलते इसके दाम 70 प्रतिशत बढ़ गए हैं। हालांकि इस बात का भी असर दिल्लीवालों पर नहीं पड़ा है और उन्होंने आज सुबह से ही लंबी कतारों में लगकर दुकान खुलने का इंतजार किया और अब भी लाइन में लगकर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं। लोग सुबह साढ़े पांच बजे से कतारों में खड़े हैं।

लॉकडाउन 3.0 के पहले दिन शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़ को सीमित करने और सरकारी राजस्व बढ़ाने के मकसद से दिल्ली सरकार ने स्पेशल कोरोना शुल्क लगा दिया है। शुल्क की दर MRP पर 70 फीसदी होंगी। मंगलवार सुबह से  टैक्स की नई दरें लागू हो गई हैं।

क्यों महंगी शराब पी रहे लोग
दरअसल करीब डेढ़ महीने से लॉकडाउन के चलते बंद शराब की दुकानें अब खुली हैं तो लोग किसी भी तरह से शराब खरीद लेना चाहते हैं। वहीं हरियाणा की सीमा सील होने के चलते वहां नहीं जाया जा सकता, जैसा कि अक्सर दिल्ली वाले करते हैं क्योंकि वहां शराब दिल्ली की मुकाबले सस्ती होती है।

सीमाएं सील होने के चलते हरियाणा से नहीं ला सकते
हालांकि कल शराब की दुकान के बाहर लगे एक शख्स ने एएनआई से बात करते हुए बताया था कि अब हरियाणा में भी 30 रुपये की शराब 300 में मिल रही है। ऐसे में बेहतर है कि दिल्ली में ही टैक्स देकर यहीं से शराब खरीद ली जाए।

लोगों में दुकानें फिर से बंद होने का डर
कई लोगों का मानना है कि हो सकता है कि आने वाले दिनों में सरकार फिर से सख्ती कर दे और सभी दुकानें बंद हो जाएं तो लोग शराब का स्टॉक भी कर रहे हैं।