बड़ी खबर : हिमाचल में 3 और मरीज हुए ठीक, अब 7 सक्रिय केस

0
613
3 more patients recover in Himachal

खुशी की बात ये है की हिमाचल का कांगड़ा जिला भी गुरुवार को कोरोना मुक्त हो गया। टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती जिले के अनूही गांव के संक्रमित युवक की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई है। यहीं पर भर्ती चंबा के भी युवक की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई है। दोनों शुक्रवार को डिस्चार्ज होने के बाद छेब में 14 दिन क्वारंटीन होंगे। सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है। उधर हमीरपुर के भोटा में भर्ती ऊना के युवक की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। शुक्रवार को उसे भी डिस्चार्ज कर क्वारंटीन किया जाएगा। 

हमीरपुर के एक अन्य महिला और पुरुष की पहली रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। अब 24 घंटे बाद दूसरी रिपोर्ट भी अगर निगेटिव आई तो इन्हें भी छुट्टी देकर क्वारंटीन किया जाएगा। हिमाचल में अब एक्टिव केस सात रह गए हैं। प्रदेश में 40 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इनमें से 28 स्वस्थ हो गए हैं।

गुरुग्राम में उपचाराधीन मरीज भी स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है। उधर दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से लौटे कोरोना पॉजिटिव मंडी जिले के दोनों युवक भी ठीक होने के बाद क्वारंटीन अवधि पूरी कर घर चले गए हैं। गुरुवार को कुल 361 संदिग्धों के सैंपल की जांच की गई, जिनमें से 359 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि दो की रिपोर्ट आनी बाकी है। राज्य में अब तक 11693 लोगों को निगरानी में रखा जा चुका है, जिनमें से 6067 ने 28 दिन की निगरानी अवधि पूरी कर ली है। कोरोना को लेकर राज्य में 6133 लोगों की जांच की गई जिनमें से 6091 की रिपोर्ट निगेटिव आई।